देश ने पद्मश्री दिया, हम विश्व कप देंगे : श्रीजेश

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश। कप्तान को हाल ही में पद्मश्री से भी नवाजा गया है। कहा कि अब तो विश्प कप दिलाकर देश को इस सम्मान के लिए शुक्रिया कहूंगा। 

5 फरवरी 2017

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश

देश ने मुझे नहीं बल्कि मेरी टीम को पद्मश्री दिया है। इसके बाद जिम्मेवारी भी बढ़ गई है। अगल विश्वकप भारत में होने जा रहा है। जी जान लगा देंगे। क्योंकि अब लोगों की उम्मीदें हमसे और बढ़ गई है। जब खिलाड़ी की पहचान मिलती है तो उसकी जिम्मेवारी भी बढ़ती है। ओलंपिक में लास्ट मैच में हमने केवल 100 परसेंट दिया, जबकि 200 देना था। इसलिए हार गए। अब ऐसा नहीं होगा।

मैं बेहतर समय में कप्तानी कर रहा हूं। भारत के पास इस वक्त ओल्टेंमॉंस, हरेंद्र सिंह, धनराज जैसे लोग हैं, जो टीम के साथ जबरदस्त मेहनत कर रहे हैं। जूनियर टीम जीत रही है, हम बेहतर खेल रहे हैं। बेंच स्ट्रेंथ मजबूत है। यही सही समय है जब देश के हॉकी का गोल्डेन समय वापस किया जा सकता है और हमारी मेहनत भी उसी दिशा में चल रही है। एचआईएल और जूनियर टीम की वजह से बेहतर खिलाड़ी मिल रहे हैं। एक बैलेंस टीम की जरूरत है जो आगे डिफेंस भी करे, और गोल भी करे।

फिलहाल तो 2020 ओलंपिक से पहले एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम और वर्ल्ड कप भी है। सभी पर बराबर ध्यान देना होगा। बस खिलाड़ी मानसिक, शारिरिक तौर पर फिट रहें, अपने को तैयार रखें। विश्व हॉकी को बदलने के लिए, प्रमोट करने के लिए ज्यादा मैच कराने होंगे। खासकर देश के विभिन्न इलाकों में कराने होंगे।

Please follow and like us:

Comment via Facebook

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *